Friday, May 13, 2016

विविधीकरण के साथ कोई समस्या - विविधीकरण नुकसान







+

विविधीकरण के साथ कोई समस्या - विविधीकरण नुकसान एक केंद्रित निवेश पोर्टफोलियो के लिए प्रकरण मैं सीधे बाहर आते हैं और यह कहता हूँ - मैं विविधीकरण के साथ समस्याओं का एक बहुत कुछ है। मैं भी आप अपने होमवर्क किया है और देखभाल के साथ अपने निवेश को चुन लिया है, उपलब्ध कराने के एक केंद्रित पोर्टफोलियो होने में एक बड़ा विश्वास रखता हूँ। विविधीकरण की कमियां दम तोड़ देना! विविधीकरण के साथ कोई समस्या? एक केंद्रित पोर्टफोलियो? हर कोई आप में विविधता जरूरी जानता है! कैसे आप इस तरह लापरवाह और गैर जिम्मेदाराना बातें कह सकते हैं? मैंने कहा है पहले से ही कहीं मैं विविधीकरण अक्सर बहुत छोटे टुकड़ों में अपने निवेश को तोड़ सकता है कि उत्पाद प्रदान करते हैं लेकिन जो नहीं है कि स्वयं सेवा उद्योगों द्वारा पदोन्नत किया है, कम से कम कैसे, विविधीकरण पसंद नहीं है के बारे में क्यों इस साइट पर बहुत कुछ वास्तव में ज्यादा सुरक्षा प्रदान करते हैं या अपने परिणामों में सुधार होगा। लेकिन विविधीकरण के साथ समस्याओं को संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए: विविधीकरण अक्सर पतला और औसत दर्जे का निवेश होता है। नहीं गुणवत्ता निवेश - यह चालाक और सुरक्षित उच्च गुणवत्ता, टिकाऊ, लगातार लाभदायक है, और लगातार बढ़ते कारोबार के कम टुकड़े स्वयं करने के लिए सब कुछ तुलना में यह है (या लगभग सब कुछ) के छोटे टुकड़े स्वयं करने के लिए कैसे है? ज्यादातर म्यूचुअल फंड प्रबंधकों क्योंकि विविधीकरण से अधिक लघु अवधि के प्रदर्शन का दबाव, निवेश मानसिकता बनाम एक व्यापार है, सहित कई संरचनात्मक नुकसान के एक पूरे के रूप में शेयर बाजार कमजोर प्रदर्शन, और सनक और अनुशासनहीन की भावनाओं के अधीन किया जा रहा - विविधीकरण अवर निवेश वाहनों के लिए होता है खुदरा निवेशकों को बाजार में सबसे ऊपर है पर में ज्यादा पैसा जमा या बाजार नीचे में यह सब बाहर खींच सकते हैं या तो। विविधीकरण वास्तव में है कि अधिक सुरक्षा प्रदान नहीं करता है - आप एक कंपनी के मालिक हैं और यह चल रही है, तो आप खराब कर रहे हैं। आप 100 कंपनियों और 1 चल रही है अपने आप हैं, तो आप मुश्किल से भी नोटिस। पूरी अर्थव्यवस्था चल रही है और आप 10 उच्च गुणवत्ता वाली कंपनियों और 90 साधारण लोगों के मालिक हैं लेकिन जब क्या होता है? 10 उच्च गुणवत्ता वाले व्यवसायों अंततः वापस आ जाएगा। लेकिन अगर आप अन्य 90 के बारे में यकीन है कि कैसे हो सकता है? विविधीकरण कम निवेश आत्म सम्मान के लिए होता है - जॉन अराबा की तरह किसी व्यक्ति के शेयर उठा निवेश करने के लिए केवल समझदार जिस तरह से वह पैकेज की मदद की और जो बेचने इंडेक्स फंड के जरिए होता है कि बहुत जोखिम भरा है और कहा कि आप को मना करते हैं, तो यहाँ संदेश का पुट लिये आपको लगता है कि 'अपने दम पर निवेश करने के लिए भी बेवकूफ कर रहे हैं। विविधता लाने के लिए बुद्धिमान तरीके यह विकल्प कारोबार के लिए आता है, तब भी जब कर रहे हैं। लेकिन कई लोगों के लिए, निवेश के नंबर एक नियम हमेशा विविध किया जा रहा है। मेरे लिए, निवेश के नंबर एक नियम (व्यक्तिगत उच्च गुणवत्ता वाले कारोबार में निवेश करने की है और नंबर दो के परिणाम की तरह मूल्य निवेश का उत्पादन है कि सामरिक विकल्प रणनीतियों के माध्यम से धैर्य निवेश या तो कठोर मूल्य के माध्यम से संभव के रूप में उन निवेश के लिए के रूप में छोटे भुगतान करने के लिए है, या )। एक केंद्रित पोर्टफोलियो के लाभ एक केंद्रित पोर्टफोलियो अलग अलग लोगों को अलग अलग चीजों का मतलब है। मैं आपको सिर्फ तीन या चार शेयरों के मालिक के लिए अपने आप को सीमित करना चाहिए नहीं कह रहा हूँ। लेकिन, मेरे अनुभव में, मैं आप समझदारी से चयन यदि पर्याप्त विविधीकरण से अधिक प्रदान करता विश्वास है, जो चारों ओर 20 शेयरों पर सबसे अधिक से बाहर आत्म निर्देशित लंबी अवधि के निवेशकों को अधिकतम। मेरे लिए, एक केंद्रित पोर्टफोलियो, मैं अपने निवेश के चयन और समय के लिए जिम्मेदारी लेने के रूप में लंबे समय के रूप में, भावना का एक बहुत बनाता है: मैं मैं खुद क्या पता है - मेरे अपने शेयरों के चयन मैं समझदारी से किसी भी समय अपने निवेश का मूल्यांकन कर सकते हैं। आप किसी म्यूचुअल फंड के मालिक हैं, तो आप वास्तव में एक कोष के प्रमुख शेयरों में आधिकारिक तौर पर निम्नलिखित तिमाही तक और उस समय तक जारी नहीं कर रहे हैं क्योंकि में निवेश कर रहे हैं, कंपनियों, फंड मैनेजर पहले से ही हो सकता है क्या की कोई जानकारी नहीं है उन लोगों के लिए कुछ के लिए पकड़े मंथन बाकी। मैं लंबे समय पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं - म्यूचुअल फंड उद्योग लगातार शेयरों churns, और सूचकांक निवेश बल्कि समय के साथ अपनी आय समझौता का गहरा प्रभाव से बाजार पूंजीकरण (शेयर मूल्य) का मीट्रिक पर भी भारी केंद्रित है। मैं गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं - मैं वापस इस के लिए आते रहते हैं। मेरे लिए यह आप उत्कृष्टता के एक छोटे टोकरी से सामान्यता की एक बड़ी टोकरी को गले लगाने से बंद सुरक्षित है या बेहतर कर रहे हैं सोचने के लिए पागल है। यही कारण है कि वह या वह एक ही व्यवसाय में अपने सभी ऊर्जा नहीं रखा जाना चाहिए, लेकिन वे आधा assed उपक्रम की एक बड़ी संख्या को शुरू करने से बेहतर होगा बल्कि यह है कि एक उद्यमी कह रहा है की तरह है। पारंपरिक ज्ञान और विविधीकरण सभी पट्टियों के पारंपरिक ज्ञान खबरदार - यह आम तौर पर, मेरी राय में, लगभग हमेशा सही से ज्यादा गलत है कि असली बात का एक आलसी, सतही, आशुलिपि संस्करण है। यह शेयर बाजार विविधीकरण मंत्र के लिए आता है और जब आप विविधीकरण के लिए "की जरूरत है" से जो लाभ खुद से पूछते हैं? फंड प्रबंधकों और वित्तीय योजनाकारों (यदि आप अपने लाभांश स्टॉक्स हुई है? बेचना चाहिए जब मैं में बाहर की ओर इशारा) के रूप में वे बल्कि वे इसे संभाल कैसे अच्छी तरह से प्रबंधन कितना पैसा द्वारा मुआवजा दिया जाता है, उसी तरह यह कोई आश्चर्य की बात के बारे में साउंड कोलाहल है कि जो लोग विविधीकरण की अपेक्षा लाभ प्रदान करते हैं कि उत्पादों के साथ होते हैं "व्यापक विविधीकरण।" मैं हालांकि, यह कहना होगा। मैं विविधीकरण और निष्क्रिय निवेश और के लिए एक भूमिका है विश्वास करते हैं - मैं यह कहने की हिम्मत कैसे हुई? - शायद यह भी ईटीएफ और म्यूचुअल फंडों। लेकिन उस भूमिका के लिए अपने स्वयं के निवेश के प्रबंधन के लिए शून्य ब्याज या योग्यता है, जो उन लोगों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए। चलो यह चेहरा - हम पूरी तरह से अक्षम हैं या कि आँसू करने के लिए हमें बोर, जहां हम सब हमारे जीवन या गतिविधियों में क्षेत्रों की है। मेरा वॉलपेपर फांसी या कपड़े की दुकान के लिए किसी के साथ जा रहा है। आप निवेश के बारे में उसी तरह महसूस करते हैं, तो हाँ, एक विश्वसनीय तृतीय पक्ष के लिए है कि आउटसोर्सिंग रास्ता तय करना है। लेकिन औसत परिणामों के ऊपर उम्मीद नहीं है। और वास्तविक ब्याज और साथ टैग करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ हम में से बाकी की उम्मीद नहीं है।



No comments:

Post a Comment